The smart Trick of आम के साथ न खाएं ये तीन चीजें That No One is Discussing

Wiki Article



आपको बता दें कि आम के साथ कुछ चीजों का सेवन करना सेहत के लिए हानिकारक माना जाता है. आइए जानते हैं इन चीजों के बारे में- 

डॉक्टर की फीस देने के लिए मरीज ने कहा कुछ ऐसा...पढ़कर हो जाएंगे लोटपोट

आम और मसालेदार भोजन- आम के साथ आपको मसालेदार चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए. आम खाने के बाद या साथ में कोई मसालेदार खाना खाने से बचें.

अगर आप उन लोगों में से हैं जो दिन में भूख लगने पर कभी भी खाना खा लेते हैं, तो ऐसे में आप जाने-अनजाने में कई तरह की बीमारियों को न्योता दे रहे हैं। हेल्थ एक्सपर्ट्स के मुताबिक, दिनभर खाने की आदत किसी भी व्यक्ति को कई तरह की बीमारियों से घेर सकती है। ऐसे में वजन का बढ़ना भी आम बात है। इससे अलग व्यक्ति डायबिटीज, हाई ब्लड प्रेशर, अनिद्रा जैसी बीमारियों का भी शिकार हो सकता है। इतना ही नहीं, कभी भी खाना खा लेने का सीधा असर आपके पाचन तंत्र पर भी पड़ता है। ऐसे में समय देखकर खाना खाना बेहद जरूरी है।



आम के साथ ठंडा पानी या फिर कोल्ड-ड्रिंक्स जैसी चीजों का सेवन करने से भी बचने की जरूरत होती है। दरअसल, आम में नेचुरल शुगर होता है। वहीं, कोल्ड-ड्रिंक्स में भी शुगर की मात्रा काफी ज्यादा होती है। ऐसे में अगर आप इन दोनों का एक साथ सेवन करते हैं, तो शरीर में शुगर का स्तर काफी ज्यादा बढ़ सकता है। इसलिए आम और कोल्ड-ड्रिंक्स जैसी चीजों का एक साथ सेवन करने से बचें।

× ‘गाड़ी वाला आया घर से कचरा निकाल..’ सुन भड़क गया रिटायर्ड फौजी, सफाईकर्मियों पर दाग दी गोलियां

Your browser isn’t supported anymore. Update it to get the finest YouTube practical experience and our most recent attributes. Find out more

इसके सेवन से शरीर कई रोगों से सुरक्षित रहता है. लेकिन क्या आपको पता है दही के get more info साथ कुछ चीजों का सेवन आपके सेहत को नुकसान पहंचा सकता है. दही के साथ ये फूड्स खाने से पाचन, स्किन या अन्य समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. तो आइए जानें दही के साथ किन चीजों को नहीं खाना चाहिए...

गर्मियों में पेट को ठंडक पहुंचाने के लिए लोग दही का सेवन बहुत अधिक करते हैं और यही सोचकर कई लोग आम के साथ भी दही खा लेते हैं लेकिन आपको ऐसा बिल्कुल नहीं करना चाहिए। दरअसल, दही और आम का कॉम्बिनेशन स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं माना जाता है। इन दोनों को एक साथ खाने से शरीर में कार्बन डाई ऑक्साइड ज्यादा बनने लगती है जिससे आपको परेशानी हो सकती है।

नींद में बोलने का अध्यात्म से भी है कनेक्शन, शायद इस समय आप अपने मृत परिजनों से संपर्क करने का प्रयास करते हैं

दही के साथ कभी भी खट्टे फलों को नहीं खाना चाहिए. इसका सेवन सेहत के लिए नुकसानदायक हो सकता है.

ट्रांसपेरेंट साड़ी पहन इस भोजपुरी हसीना ने दिए ऐसे किलर पोज, बेचैन हुए फैंस

प्रोटीन, आयरन, फाइबर और कैल्शियम आदि से भरपूर किशमिश और दही सेहत के लिए बेहद लाभदायक हैं। इन्हें साथ में खाने से शारीरिक कमजोरी दूर होती है।

Report this wiki page